हेनना टैटू

हेनना टैटू

 

हेनना टैटू का इतिहास

हेनना पौधे के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला नाम है और डाई इसे देता है जब इसकी पत्तियां पेस्ट में बारीक जमीन पर होती हैं। यह आमतौर पर अस्थायी टैटू की कला में प्रयोग किया जाता है, क्योंकि इसकी मजबूत रंगद्रव्य त्वचा और बालों को दाग देती है.


हेनना टैटू

हेनना सचमुच हजारों सालों से आसपास रही है, इसकी उत्पत्ति प्राचीन मिस्र तक पहुंच रही है। इसके बाद, यह उत्तरी अफ्रीका और अरब प्रायद्वीप में, पूर्व पूर्व में और आगे भारतीय उपमहाद्वीप में फैल गया। इसलिए हेनना बॉडी पेंटिंग की परंपरा सबसे लंबी है, जिसमें अभ्यास के साथ एक विशिष्ट प्रतीकात्मकता है.

हेनना टैटू

ऐतिहासिक ग्रंथों में हेना के लिए कई नाम दिए गए हैं, जिसका अर्थ है कि उत्पत्ति का एक बिंदु नहीं था, लेकिन कई, जबकि मुर्गी मार्ग भी भिन्न थे.

हेनना टैटू

यहां तक ​​कि पहली कलाकृतियों में भी टैटूिंग के लिए हेन्ना के उपयोग की गवाही देने के लिए, यह ज्यादातर महिलाओं से संबंधित था। देर से कांस्य युग में भी, युवा महिलाएं विभिन्न सामाजिक या धार्मिक उत्सवों के सम्मान में अस्थायी चित्रों के साथ अपने शरीर को सजाने के लिए उपयोग करती थीं। बाल और अनाथ की उगारिटिक किंवदंती शादी और प्रजनन के मामले में हेन्ना का उल्लेख करने वाला पहला ज्ञात पाठ है, जिसमें संदर्भ है कि महिलाओं ने अपने पतियों को बधाई देने के लिए खुद को हन्ना से सजाया, जबकि अनाथ ने बाल के दुश्मनों पर विजय के सम्मान में खुद को सजाया.

हेनना टैटू

1

सेंटोरिनी का यूनानी द्वीप 1680 ईसा पूर्व से अक्रोटिरी खुदाई का स्थान है, जहां दीवार चित्रों को मन्ना टैटू के अनुसार चित्रित पैर तलवों, हथेलियों और नाखूनों के साथ महिलाओं को चित्रित किया गया था। मादा मूर्तियों का असंख्य पूर्वी भूमध्यसागरीय इलाकों में 1500 ईसा पूर्व से 500 ईसा पूर्व तक पाया गया था, उनके हाथों में मुर्गी तरीके से सजाया गया था। युवा, उपजाऊ महिलाओं की प्राचीन परंपरा, हेना के साथ अपने हाथों और पैरों को सजाने वाली हेना की रात (या मेहंदी नाइट) में रहती है, आज दुनिया भर में मनाई जाती है.

हेनना टैटू

दुल्हन हेन्ना रात उन क्षेत्रों में पैदा हुई जहां यहूदी, मुस्लिम, हिंदू, सिख, मध्य पूर्वी ईसाई और जोरोस्ट्रियन लोगों के बीच हन्ना स्वाभाविक रूप से बढ़ रही थी, जो आज भी विवाह से पहले हन्ना टैटू अनुष्ठान आयोजित करती है, कभी-कभी दूल्हे समेत.

हेनना टैटू

दिलचस्प बात यह है कि न केवल मनुष्यों को इस अद्भुत पौधे के साथ सजाए जाने की इजाजत थी। स्वदेशी धर्मों के कई संतों और छुट्टियों के सम्मान में, सबसे प्यारे घोड़ों, गधे और घावों को उनके खुदाई, पंजे और पूंछ दागकर सुंदर बना दिया गया था। निजी और पारिवारिक जीवन में सभी प्रमुख घटनाओं के बाद कुछ हन्ना शरीर कला, जीत से लेकर जन्म तक, circumcisions से जन्मदिन तक पीछा किया गया था। हेनना खुशी, उत्सव, बहुतायत और सुंदरता का प्रतीक बन गया.

हेना टैटू को सौंपा गया एक और महत्वपूर्ण विशेषता भाग्य है। सजावट के लिए अच्छा भाग्य लाने के लिए शारीरिक चित्रण किए गए थे.

ब्राइडल हेना अभी भी सुंदरता के सबसे पारंपरिक प्रतीकों में से एक है। युवा महिलाओं को आमतौर पर अधिकांश गहने से सजाया जाता था, कभी-कभी बहुत ही जटिल, जबकि टैटू समारोहों को घंटों तक चलने के लिए जाना जाता था.

हेनना टैटू

भारतीय प्रायद्वीप से उद्भव, वह ब्राइडल मेहंदी पाकिस्तान, उत्तरी लीबिया और उत्तरी भारत में भारी नियोजित है, जबकि इस अस्थायी हेन्ना टैटू की जटिलता और अपील ने फैशन प्रवृत्ति बनने के लिए दुनिया को ले लिया। हालांकि प्राचीन, मेहंदी परंपरा समकालीन प्रौद्योगिकी के कई लक्षणों को अवशोषित करती है, और इसमें अक्सर चमकदार और अधिक आधुनिक, बढ़िया लाइनवर्क शामिल होता है। बहुत परिष्कृत हेन्ना पेस्ट तैयार करने की उपन्यास संभावनाएं मेहंदी की बेहतर गुणवत्ता के लिए अनुमति दी गईं और एक वर्चुअल असीमित सजावटी क्षमता खोला.

आज, कई हन्ना कलाकार दुनिया की दुल्हन और महिलाओं को अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं, न केवल मेहंदी के ऐतिहासिक घर में। उनकी फीस कभी-कभी बहुत अधिक होती है, क्योंकि विस्तृत ड्राइंग और सावधानीपूर्वक परिशुद्धता बहुत अनुभव और कौशल की मांग करती है.

हेना टैटू कैसे करें

यद्यपि यह एक विशेषज्ञ के साथ अपनी पहली हेन्ना टैटू नियुक्ति बुक करना सबसे अच्छा होगा, केवल यह देखने के लिए कि कितनी बड़ी हेना टैटू डिज़ाइन दिखती हैं, यह आपके द्वारा घर पर करना संभव है.

हेनना टैटू

सबसे पहले, आपको हेनना किट की आवश्यकता होगी, जो कई ऑनलाइन दुकानों या शौक स्टोरों में पाया जा सकता है.

हेनना पेस्ट बनाने के लिए आपको जिस सामग्री की आवश्यकता है वह हैना पाउडर, एक कप की चौथाई, मजबूत चम्मच के 2-3 चम्मच, नींबू, नीलगिरी के तेल की कई बूंदें। आवेदन किट में छोटी निचोड़ की बोतल, क्यू-टिप्स, सीधी पिन, कपास की गेंद, नींबू होते हैं। समाप्त होने पर, कपास की गेंदों और जैतून का तेल के साथ हाथ से पेस्ट हटा दिया जाता है.

हेनना टैटू

हेनना पेस्ट - अपने मन्ना पाउडर को मिलाएं, जो मजबूत तेल की कुछ बूंदों के साथ धीरे-धीरे मजबूत डार्क चाय के साथ धीरे-धीरे, और नींबू के आधे रस का रस मिलाकर मिलाएं। पेस्ट की स्थिरता टूथपेस्ट की तुलना में थोड़ा पतली होनी चाहिए और बहुत बढ़िया होना चाहिए। कोई गांठ नहीं!!!

पेस्ट को निचोड़ने के लिए थोड़ी बोतल में डालो और इसे एक घंटे से अधिक समय तक बैठने दें.

हेनना टैटू

यह सुनिश्चित करने के लिए कि पेस्ट सही स्थिरता है, पहले पेपर के टुकड़े पर आकर्षित करने का प्रयास करें। अगर बहुत मोटी, चाय के साथ पतला। साथ ही, बोतल को विभिन्न युक्तियों को लागू करने का प्रयास करें, वेना किट में वे चौड़ाई में हैं, अलग-अलग लाइनें देते हैं.

हेनना टैटू

हेनना का उपयोग - टैटू वाले हाथों को साफ़ करें। वे तेल मुक्त और धीरे से सूखे होना चाहिए। फिर ड्राइंग शुरू करें! शुरुआती लोगों के लिए - हमेशा एक स्केच रखें और डिज़ाइन को सरल रखें। यहां तक ​​कि सबसे सरल डिजाइन पूरी तरह से अद्भुत होने पर भी आश्चर्यजनक लगेगा, और यदि यह गन्दा है - इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह जटिल है - यह एक ब्लॉट जैसा दिखता है। वाइन, सर्कल, टीर्ड्रॉप, छोटे फूलों के साथ शुरू करने के लिए सही हैं। केंद्र से बाहर निकालें, इसलिए आप डिज़ाइन को धुंधला नहीं करते हैं.

गलतियों - सावधानी से क्यू-टिप्स के साथ त्वचा पर गलतियों को ठीक करें। एक सीधी पिन के साथ बोतल अनजान करें.

हेनना टैटू

सुखाने - जैसे ही हेना सूख जाती है, यह टूट जाएगी। नींबू और चीनी के मिश्रण में डुबकी वाली सूती बॉल के साथ इसे डब करके इसे नमक रखें। यह आपके टैटू को अच्छा और अंधेरा बना देगा। जब तक आप संभवतः कर सकते हैं तब तक मुर्गी को हाथों पर रखें - 12 घंटे भी। यदि आप इसे कागज में लपेट सकते हैं और इसमें सो सकते हैं - बेहतर, लेकिन यह जोखिम धुंधला हो रहा है.

पेस्ट निकालें - एक सूती बॉल को जैतून का तेल (या कोई तेल, लेकिन पानी से बचें) में डुबकी दें और धीरे-धीरे पेस्ट को हटा दें। आपका टैटू डिज़ाइन अगले घंटों में अंधेरा जारी रहेगा। यदि आप कर सकते हैं, इस पहली अवधि में पानी से दूर रहें और अपनी त्वचा पर किसी भी घर्षण सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग न करें। यह आपके हेनना टैटू को लंबे समय तक मदद करेगा!

हेनना टैटू

त्वचा के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न तरीकों से मुर्गी अवशोषित होती है। हथेलियों आमतौर पर सबसे अधिक पीते हैं, लेकिन परिणाम वास्तव में व्यक्तिगत है.

हेनना टैटू को हटा रहा है - हेनना टैटू आमतौर पर अपने आप से दूर फीका। त्वचा के प्रकार और रंग के आधार पर उनमें से अधिकतर लगभग दो सप्ताह तक चलते हैं। यदि आप अपने मन्ना आभूषण से छुटकारा पाने के लिए जल्दी में हैं, तो कोमल छीलने की कोशिश करें (लेकिन अक्सर नहीं) और अपनी त्वचा को अच्छी तरह धो लें, फिर वांछित स्थान पर तेल लगाएं। अपनी त्वचा को रोजाना साफ़ करें, और यह कई दिनों में गायब हो जाएगा.

1

About

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

60 − 50 =